HOW TO REPLY WITHOUT BEING ONLINE IN WHATSAPP-whatsapp per bina online hue reply kare!

हेलो दोस्तों अगर आप अपने डेली लाइफ में बहुत बिजी रहते हो और WhatsApp भी यूज़ करते हो तो आपको रिप्लाई करने का टाइम नहीं मिलता होगा इस पोस्ट में मैंने बताया है कि आप WhatsApp पर बिना ऑनलाइन हुए भी ऑटो रिप्लाई कर सकते हैं।X-灠夺


इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेंजर है। कंपनी ने यूज़र्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई फीचर्स पेश किए हैं ।आपको बता दो कि WhatsApp ने अभी तक ऑटो रिप्लाई फीचर जारी नहीं किया लेकिन फिर भी आप WhatsApp पर एक फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं इसका मतलब है कि आप अपने फोन को बिना छुए अपने किसी भी दोस्त या परिवार वालों को रिप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको थर्ड पार्टी एप ऑटो रिप्लाई फॉर WhatsApp की मदद लेनी पड़ेगी।

ऑटो रिप्लाई फॉर WhatsApp


इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में ऑटो रिप्लाई फॉर WhatsApp ऐप को इंस्टॉल करना होगा इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। यह ऐप इंस्टॉल होकर WhatsApp के साथ लिंक हो जाता है इसके बाद यूजर्स को महज कुछ सेटिंग्स बदलनी होती है जिसके बाद मैसेज को ऑटो रिप्लाई किया जा सकता है।


कैसे करें इस्तेमाल



ऑटो रिप्लाई फॉर WhatsApp ऐप को डाउनलोड करने के बाद उसे ओपन करें यहां आपसे नोटिफिकेशन डिलीट करने की परमिशन मांगी जाएगी। इसे ओके कर दें इसके बाद आपकी स्क्रीन पर ऑटो रिप्लाई फॉर WhatsApp को ऑन करने का विकल्प आएगा इसे ऑन कर दें अब आपको अलाउ बटन पर क्लिक करना होगा इसके बाद नीचे आपको + प्लस का साइन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। वहां से आप अपने किसी भी दोस्त या परिवार वालों को ऐड कर सकते हैं। वह जब भी आपको मैसेज करेंगे तो उनके पास आपका ऑटो रिप्लाई चला जाएगा इसके अलावा अगर आप सभी कांटेक्ट की मैसेज को ऑटो रिप्लाई करना चाहते हैं। तो सबसे ऊपर दिए गए आप सुना दो रिप्लाई फॉर ऑल मैसेजेस को ऑन कर दें जब आप इस ऑप्शन को ऑन कर देंगे तो नीचे आपको मैसेज का विकल्प दिया गया होगा यहां से आप अपने मुताबिक मैसेज टाइप कर सकते हैं या उन लोगों के लिए उपयोगी है जो काम के सिलसिले में व्यस्त रहते हैं।
Previous
Next Post »